राजमिस्त्री यूनियन ने बाहरी राज्यों के मिस्त्रियों को दी हिदायत

0
1049

राजमिस्त्री यूनियन ने बाहरी राज्यों के मिस्त्रियों को दी हिदायत
डिजिटल सिरमौर/पांवटा साहिब
राजमिस्त्री यूनियन के सदस्यों ने अपनी मांगों पर ध्यान देने के लिए राजपुर रेस्ट हाउस में बैठक का आयोजन किया। दिनों दिन प्रतिदिन हर जगह हर क्षेत्र में हर यूनियन सक्रिय भूमिका निभा रही है इसी के चलते राजमिस्त्री यूनियन ने भी अपनी भूमिका को निभाते हुए बैठक का आयोजन किया गया।

Bhushan Jewellers

बैठक में यूनियन के कई पदाधिकारी व सदस्यों ने भाग लिया। जिसमें राज मिस्त्री यूनियन का मुख्य उद्देश्य यह था कि जो कार्य क्षेत्र में किए जाते हैं वह फिक्स तय दरों पर किए जाएं उससे कम दर पर कोई भी मिस्त्री काम न करें और रही विशेष बात जो बाहरी राज्यों से मिस्त्री इधर-उधर काम करने आते हंै। उन्हें मुख्य तौर पर हिदायत दी जाती है कि वह स्थानीय मिस्त्रियों के दामों को न गिराए अन्यथा उन पर यूनियन की ओर से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसा प्रस्ताव राजमिस्त्री यूनियन ने लिया है।

Advt Classified

जिसमें उन्होनें मुख्य मांगें श्रमिकों के लिए अधिक सुरक्षित और सुरक्षित काम का मानदंड होने चाहिए चाहिए। साथ ही उन्होंने न्यूनतम वेतन में वृद्धि की मांग भी उठाई। यूनियन के प्रतिनिधियों ने सरकार से अपनी बातचीत की मांग की है। उन्होंने बताया कि बाहरी राज्यों से आकर मिस्त्री कम दरों पर दिन-रात काम करते हैं। जिससे उनके काम करने की कुशलता में स्वत ही कमी आ रही है।

Advt Classified

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here