डाण्डीवाला गांव में पेयजल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

0
708

डाण्डीवाला गांव में पेयजल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण
कई महिनों से पानी की किल्लत झेल रहे लोग
विभाग ने कोई भी इस तरह की जानकारी से नकारा
डिजिटल सिरमौर/पांवटा साहिब
विकासखण्ड़ पांवटा साहिब के अन्तर्गत आनी वाली पंचायत डाण्डा के तहत पडने वाले गाॅव डाण्डीवाला में पेयजल की समस्या से लोग जूझ रहे है। जो इन दिनों खुद में चिंताजनक स्थिति को पैदा करने पर मजबूर कर देता है।

Bhushan Jewellers

डाण्डीवाली की महिलाओं नारदा देवी, पूनम देवी, लक्ष्मी देवी, शीतल त्यागी, जानवी, इंदिरा देवी, मनीषा त्यागी, श्यामा देवी, राधा देवी, काजल, आशा कुमारी, सत्या देवी, किरण देवी, वीना, मेघा देवी, सुनीता देवी, अतरो देवी व आशा देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि गाॅव में लम्बे समय से पेयजल की किल्लत हो रही है। जिसका समाधान न तो पंचायत प्रतिनिधी ने और न ही पेयजल विभाग ने किया है। महिलाओं ने बताया कि वह घर का कार्य करे या पानी लेने की लिए कतारों में दिन भर खडी रहे। यहाॅ तक की ग्रामीण पैसे देकर पेयजल टैंकर मंगवा रहे है। जिससे लोगों की जेब पर अतिरक्ति बोझ पड रहा है।

Advt Classified

निवासी बताते हैं कि पेयजल की कमी के कारण उन्हें दिनभर कई घंटे पेयजल की तलाश में बितानी पड़ रही है, जिससे उनका दैनिक जीवन प्रभावित हो रहा है। बच्चों की पढ़ाई और बड़ों के रोजगार में भी यह समस्या आई है। स्थानीय प्रशासन से निवेदन है कि वे इस समस्या का समाधान ढूंढने में सहायक हों और गांव के निवासियों को बेहतर पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करें। इस समस्या का निराकरण गांव की सामाजिक और आर्थिक स्थिति को सुधारने में मदद करेगा।

Advt Classified

उधर इस बारें में डाण्डा पंचायत के उपप्रधान राजेन्द्र ने बताया कि डाण्डीवाला गांव में पेयजल की समस्या काफी लम्बे समय से चल रही है। जिसके समाधान के लिए संबधित विभाग को कई बर्तबा इतलाह किया गया है। विभाग कहता कि उनके पास अभी पाईप नही है जैसे ही पाईप आएगे उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

उधर इस बारें में एसडीओ देवांद ने बताया उन्हें ग्रामीणों द्वारा इस तरह की कोई शिकायत सौंपी नही गई है। मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है तो ग्रामीणों की समस्या का समाधान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here