अम्बोया विद्यालय में गणंतत्र के अवसर पर मची धूम

0
900

अम्बोया विद्यालय में गणंतत्र के अवसर पर मची धूम
अखण्ड ज्योति मेरे स्कूल से निकले मोती को विद्यालय ने नवाजा
डिजिटल सिरमौर/राजपुर
राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अम्बोया में गणतंत्र दिवस के अवसर पर वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक चैधरी किरनेश जंग, गेस्ट ऑफ ऑनर समाजसेवी रंगी लाल चौधरी व ग्राम पंचायत प्रधान सुनीता शर्मा मौजूद रहे।

Bhushan Jewellers

मंच संचालक इतिहास के प्रवक्ता ओम प्रकाश शर्मा ने कार्यक्रम का आगाज करते हुए मुख्यतिथि के स्वागत में कुछ पंक्तियां कही जिससे सभागार भाव विभोर हो गया। मंच पर पहुचते ही मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का श्री गणेश किया व मुख्य अतिथि ने ध्वजारोहण किया। ततपश्चात विद्यालय की छात्राओं ने सवरस्ती वंदना की। उसके बाद एनसीसी, एनएसएस, स्काउड एंड गाइड व विद्यालय के विद्यार्थियों ने मंच को सलामी दी।

Advt Classified

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए कक्षा 6 से 8वीं के छात्रों ने लिजेंट नृत्य प्रस्तुत किया। विद्यालय अध्यापक बलराज काला ने मंच का संचालन करते हुए गणतंत्र दिवस पर अपने विचारों को सांझा किया। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में अखण्ड ज्योति मेरे स्कूल से निकले मोती प्रबुद्धजनांे के नामों की सूची को सभी के समक्ष रखा।

Advt Classified

कार्यक्रम को अलग बनाने के लिए स्कूलों के एंकर आकांशा व दीक्षांत ने मंच का संचालन किया। एंकर ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को देशभक्ति गीत के लिए आमंत्रित किया। उसके बाद भूमिका ने-मैं उस देश का नागरिक हूँ कविता को सभी के समक्ष रखा। उसके बाद बाँसुरी वादन, राज्यस्थानी नृत्य से खूब वाहवाही लूटी। उसके बाद मुख्यतिथि ने 12वीं में 49 व 10वी में 17, 3 स्पोर्स उपस्थित दर्ज करने पर। विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट व स्मृति चिन्ह से नवाजा गया।

उसके बाद छात्र-छात्रों ने कश्मीर की झलक को प्रस्तुत किया। विद्यालय प्रधानाचार्य नरेंद्र नेगी ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट को सांझा किया। उन्होंने बताया कि अभिभावकों को अपने बच्चों के साथ थोडा समय जरूर निकाले। कार्यक्रम को आगें बढ़ाते हुए मुख्य अतिथि ने अखण्ड ज्योति मेरे स्कूल से निकले मोती जिन्होनें विद्यायल का नाम रोशन किया उन्हें सम्मानित किया। इसी कडी को आगे बढ़ातें हुए अन्य प्रबुद्य व्यक्तियों को को भी विद्यालय द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को आगे बढातें हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम विद्यार्थियों को पेश किए गए।

उधर गणंत्रत दिवस के अवसर पर मुख्यातिथि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग ने बताया कि मैनें पांवटा दून में दर्जनों वार्षिक वितरण समारोह में भाग लिया परन्तु इस कार्यक्रम जैसा कोई भी कार्यक्रम मैनें आज तक नही देखा जिसकी मैं सभी प्रबुद्य अध्यापकों को बधाई देता हुॅ। इस दोरान विधालय स्टाफ, ग्रामीण व क्षेत्र की गणमान्य जनता मौजूद रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here