इस विद्यालय के छात्र ने दिखाई ईमानदारी की मिसाल लौटाए इतने रुपए

0
1840

इस विद्यालय के छात्र ने दिखाई ईमानदारी की मिसाल लौटाए इतने रुपए
डिजिटल सिरमौर/पांवटा साहिब
राजकीय माध्यमिक विद्यालय, किरोग के सातवीं कक्षा के छात्र देवांश ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। देवांश को माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में एक छोटा सा पर्स मिला जिसमें कुछ रुपए थे। छात्र देवांश ने विद्यालय प्रभारी अनिल चौहान को इसकी सूचना दी तो छानबीन करने पर पता चला कि बिला देवी दोपहर में अपने पोते आयुष को लेने विद्यालय आई हुई थी। प्रभारी अध्यापक द्वारा एमडीएम कुक नारो देवी से संपर्क किया गया तो पता चला कि ये पर्स उनकी सास बिला देवी का है ।

Bhushan Jewellers

विद्यालय में उपस्थित छात्रों के समक्ष जब रुपए गिने गए तो उसमे 9 हजार और चालीस रुपए पाए गए। एमडीएम कुक के हाथों ये पैसे उनकी सास बिला देवी तक पहुंचा दिए गए है। इस पर खुशी व्यक्त करते हुए उन्होंने विद्यालय प्रभारी अनिल चौहान का और छात्र देवांश का धन्यवाद किया। विद्यालय प्रभारी अनिल चौहान द्वारा देवांश को सम्मान स्वरूप एक कलम भेट की गई और उन्होंने कहा कि जिस तरह फलों से वृक्ष जाने जाते है उसी तरह छात्रों से उनके अध्यापक जाने जाते है। मुझे गर्व है कि देवांश सहित मेरे विद्यार्थी सद्गुणों को अपने जीवन में उतार रहे है और आशा है कि इसी तरह आगे बढ़ते रहेंगे।

Advt Classified

माया देवी और राजेंद्र चौहान के घर जन्मा देवांश अंबोया का रहने वाला है। अपने बेटे की ईमानदारी से खुश माता पिता ने कहा कि हमें अपने बेटे की ईमानदारी पर गर्व है। माध्यमिक विद्यालय किरोग की एसएमसी अध्यक्षा  रेखा देवी ने भी देवांश की ईमानदारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमें विद्यालय प्रबंधन और विद्यार्थियों पर गर्व है और उम्मीद है कि वे आगे भी गौरवान्वित करते रहेंगे

Advt Classified

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here