प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने निजी बैंक खाते से मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 51 लाख, खाते में बचे 17 हजार रुपये

0
543

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने निजी बैंक खाते से मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 51 लाख, खाते में बचे 17 हजार रुपये
Digital Sirmaur
हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बाद आई आपदा से निपटने के लिए जहां प्रदेश के लोग और विभिन्न संगठन मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दान कर रहे हैं. वहीं, प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने भी बड़ी पहल की है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने बैंक खातों की जमा पूंजी के 51 लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दान किए हैं. इसके बाद सीएम सुखविंदर सिंह के अपने बैंक खाते में अब 17 हजार रुपये की राशि शेष बची है.

Bhushan Jewellers

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना को 51 लाख का चेक भेंट किया. इस मौके पर उनकी धर्म पत्नी कमलेश ठाकुर, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री, उनके कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में आई आपदा से निपटने के लिए प्रदेश का हर वर्ग आगे बढ़कर सहायता कर रहा है. प्रदेश के बच्चे भी आपदा में मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

Advt Classified

जब बच्चे दे रहे हैं दान तो वो तो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं’: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि रिटायर्ड कर्मचारी और महिलाएं एवं प्रदेश में कार्यरत कर्मचारियों और अधिकारी भी मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके मन में बात आई कि जब बच्चे अपना गुलक तोड़कर आपदा राहत कोष के लिए दान कर रहे हैं और वे भी अपनी राशि राहत कोष में दान करेंगे, ताकि इसे प्रदेश के आपदा प्रभावित लोगों की मदद की जा सके. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग बढ़ चढ़कर इस आपदा में रात को उसके लिए दान कर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने भी अपनी जमा पूंजी को राहत कोष में दान करने का फैसला लिया है.

Advt Classified

‘केंद्र से विशेष आपदा राशि की उम्मीद

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि इससे पहले जब कोरोना काल में भी उन्होंने अपनी विधायक के तौर पर वेतन को कॉविड फंड के लिए से दिया था. एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश आपदा से अपने स्तर पर आपदा से निपटने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने केंद्र की ओर से आपदा के लिए विशेष आपदा राशि की उम्मीद जताई है.

पहले भी तनख्वाह आपदा राहत कोष में दी थी:प्रदेश में कोरोना काल के दौरान भी सुखविंदर सुक्खू और ठियोग के विधायक राकेश सिंघा ने अपनी पूरी तनख्वाह आपदा राहत कोष में दी थी. मुख्यमंत्री सुक्खू निरंतर देश व प्रदेश के लोगों से आपदा से स्टेट को बाहर निकालने के लिए आर्थिक मदद की अपील कर रहे हैं. अब तक 170 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में जमा हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here