इस विद्यालय के विद्यार्थिओं ने लोगों को पढाया सड़क सुरक्षा का पाठ

0
455

इस विद्यालय के विद्यार्थिओं ने लोगों को पढाया सड़क सुरक्षा का पाठ
रा0 व0 मा0 विद्यालय कोलावालाभूड़ में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत सड़क सुरक्षा दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के 6 वीं से 12 वीं कक्षा तक के लगभग 150 छात्रों एवं अध्यापकों ने बाजार में एम जागरूकता रैली निकाली गई. जिसमें लोगों को हेलमेट, सीट बेल्ट की अनिवार्यता, नशे में गाड़ी न चलाने के नारे लगाए गए। इस अवसर पर भाषण, निबंध लेखन एवं नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

Bhushan Jewellers

भाषण में मीना 10वीं और शिवानी 9वीं ने क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय स्थान हासिल किया। निबंध लेखन में ललिता 12, स्मृति 11वीं व मीना 10वीं ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल किया। नारा लेखन में सोफ़िया 9वीं, गुरजोत 10वीं औरहेमलता 9वीं ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल किया।

Advt Classified

इस अवसर पर सड़क सुरक्षा क्लब के प्रभारी श्री गुरुदेव प्रवक्ता राजनीति शास्त्र ने छात्रों को सड़क सुरक्षा संबंधित अनेक जानकारियां दी। डॉ आई डी राही ने छात्रों को बताया  कि हमारे देश में हर एक घंटे में 19 लोग की जान सड़क हादसों में जाती है इसलिए यातायात के नियमों का पालन करना जरूरी होता है। उन्होंने इस अवसर पर बच्चो को जागरूकता के लिए अपनी एक कविता” भाग्य की रेखा होती है सड़क, जिंदगी को रफ्तार देती है सड़क। करो यातायात के नियमों का पालन तो मंजिल तक पंहुचाती है सड़क ” नामक कविता भी सुनाई। अंत में सभी बच्चों को रिपरेशमेंट दी गई।

Advt Classified

इस अवसर पर शैलेश्वर शर्मा, प्रीति शर्मा, डॉ दलीप वशिष्ट, ऊषा, श्री जसवंत, सतीश, रमेश, संजय परमार, वर्षा, श्री मोहित परमार आदि स्टॉफ सदस्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here