शिक्षा उपनिदेशक उच्च, शिक्षा उपनिदेशक प्रारम्भिक से स्कूल प्रवक्ता संघ ने की शिष्टाचार भेंट

0
570

शिक्षा उपनिदेशक उच्च, शिक्षा उपनिदेशक प्रारम्भिक से स्कूल प्रवक्ता संघ ने की शिष्टाचार भेंट
नाहन
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान नाहन में स्कूल प्रवक्ता संघ जिला सिरमौर की बैठक जिला प्रधान सुरेन्द्र पुंडीर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक के उपरांत प्रवक्ता संघ के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा उपनिदेशक उच्च जिला सिरमौर अजीत चौहान तथा शिक्षा उपनिदेशक प्रारम्भिक सिरमौर राजीव ठाकुर से कार्यभार संभालने पर शिष्टाचार नाते भेंट की तथा आश्वस्त किया की प्रवक्ता संघ शिक्षा, शिक्षक तथा विद्यार्थी के हित में शिक्षा संस्थानों में बेहतर माहौल हेतु भरपूर संयोग करेगा तथा आशा व्यक्त की कि दोनों अधिकारी प्रवक्ताओं की विभिन्न मांगो को शीघ्र ही उच्च अधिकारियों के ध्यानार्थ लाने का प्रयास करेंगे।

Bhushan Jewellers

बैठक में मुख्यता प्रवक्ताओं की प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति की रेशो संख्या के आधार पर 50 प्रतिशत से बढ़ा कर 95 प्रतिशत की जाएं एवं शीघ्र प्रधानाचार्य पदोन्नति की सूची जारी कर उन्हें नियमित पदोन्नति, प्रवक्ताओं को पंजाब के बराबर वेतनमान, भत्ते एवं नए वेतनमान की बकाया राशि और महंगाई भत्ते को अबिलम्ब जारी करने, विद्यालय प्रवक्ताओं को महाविद्यालय प्राध्यापकों के पदों पर पदोन्नति हेतु 50 प्रतिशत पद प्रदान करवाएं।
खंड स्तर पर खंड परियोजना अधिकारी एवं प्रत्येक विद्यालय में उप प्रधानाचार्य के पद सृजित करने, प्रवक्ताओं को 20-20 वर्षों की सेवा के बाद भी पदोन्नति के कोई अवसर प्रदान नहीं हुए। उन्हें अभियंताओं एवं अन्य विभागों के समरूप ही सुनिश्चित सेवा काल पर उच्च वेतनमान प्रदान किया करने के अतिरिक्त शीघ्र ही प्रवक्ताओं की वरिष्ठता सूची जारी करने पर चर्चा हुई।

Advt Classified

स्कूल प्रवक्ता संघ जिला सिरमौर के महासचिव डॉ आई डी राही ने बताया कि इस बैठक में राज्य वरिष्ठ उप प्रधान एवं प्रधानाचार्य रा व मा वि अम्बोया से सुरेंद्र पुंडीर प्रधान, स्कूल प्रवक्ता संघ जिला सिरमौर सतीश शर्मा, राज्य सलाहकार संजय शर्मा, मुख्य संगठन सचिव, फतेह पुंडीर, जिला सदस्य, राजकुमार शर्मा सदस्य, प्रेम पाल पठानिया आदि ने भाग लिया।

Advt Classified

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here