आरओ दफ्तर में ताला जड़कर होगा घेराव-नाथू राम चौहान

0
375

आरओ दफ्तर में ताला जड़कर होगा घेराव-नाथू राम चौहान
घुमंतू गुर्जरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन 17वें दिन जारी
डिजिटल सिरमौर/धौलाकुंआ
नाहन विधानसभा क्षेत्र की पड़दूनी पंचायत में आधा दर्जन पंचायतों के लोगों का धरना-प्रदर्शन भी जारी रहा। ग्रामीण यहां पिछले 17 दिन से धरने पर बैठे हैं। लोगांे का आक्रोश अब सातवें आसमान पर पंहुच गया है। जिसके चलते कल आरओ दफतर में ताला जडकर उनका घेराव करेेंगें।

Bhushan Jewellers

वही समाजसेवी नाथूराम चौहान, पड़दूनी पंचायत की प्रधान सरोज देवी, उपप्रधान गीताराम आदि ने कहा कि घुमंतू गुर्जरों ने यहां वन विभाग और बिजली बोर्ड की भूमि पर अवैध कब्जे किए हुए हैं, लेकिन विभाग और प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

Advt Classified

इस दौरान ग्रामीणों ने फैसला लिया कि यदि अब भी उनकी सुनवाई नहीं हुई तो 30 दिसंबर को ग्रामीण गिरिनगर स्थित वन परिक्षेत्राधिकारी के कार्यालय पर ताला जड़कर घेराव करेंगे। इसका जिम्मेदार विभाग और प्रशासन स्वयं होगा। समाजसेवी नाथूराम चौहान ने कहा कि यहां दूसरे राज्यों से आ रहे लोग रात्रि के समय जंगल में संदिग्ध गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। इससे ग्रामीण खौफ में हैं और खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर ग्रामीण प्रशासन और सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं, बावजूद इसके इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। घुमंतू गुर्जरों ने अब पंचायत में अपने स्थायी डेरे बना दिए हैं। गुर्जरों को परमिट किसी और जगह के जारी किए गए हैं, जबकि यहां वह अवैध तरीके से रह रहे हैं। घुमंतू गुर्जरों के यहां रहने से गांव में पशुओं के लिए चारे की समस्या भी लगातार बढ़ रही है।

Advt Classified

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here