लोकसभा चुनाव की छिड़ी बिसात, राजनैतिक दलों की धड़कने हुई तेज 

0
1235

लोकसभा चुनाव की छिड़ी बिसात, राजनैतिक दलों की धड़कने हुई तेज 
खेमे में राजनैतिक दलों में उठक पटक जारी भाजपा-कांग्रेस आमने सामने
भीम सिंह -संपादक 

भारतवर्ष लोकतंत्र के पर्व का देश है और यहाँ वर्षभर में कहीं न कहीं लोकतंत्र का पर्व मनाया जाता है। वही वर्ष 2024 भी लोकतंत्र के पर्व का वर्ष है। प्रदेश व अन्य राज्यों में लोकतंत्र पर्व में जनता अपनी भागीदारी बढाने के लिए उत्सुक है। सत्तारूढ़ि राजनैतिक पार्टियाॅ जनता को अपने पक्ष में वोट करने के लिए प्रलोभन देने के लिए अग्रसर है। देश में राजनैतिक माहौल में तेजी से गति बढ़ रही है, जहां अगर एक ओर संघर्ष और उतार-चढ़ाव है, तो दूसरी ओर समझौते और गठबंधन की कोशिशें भी चल रही हैं। राजनीतिक पार्टियों के बीच सत्ता के लिए कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

Bhushan Jewellers

भारत के कई राज्यों जिसमें हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और पंजाब में विधानसभा चुनावों की तैयारी चरम पर है। यहां तक कि छत्तीसगढ़, गुजरात, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में भी चुनावी माहौल गरम है। इसके साथ ही, राष्ट्रीय राजनीति में भी उतार-चढ़ाव है। विभाजन के मुद्दे, आर्थिक स्थिति, विदेशी नीतियों का संभावित परिणाम और कश्मीर और उत्तर पूर्वी राज्यों में बदलते स्थितियों के संदर्भ में चर्चाएं चल रही हैं।

Advt Classified

इस समय, राजनीतिक दलों के बीच समझौतों की चर्चा भी चरम पर है। गठबंधन और सहयोग की दिशा में कई दल चर्चाएं कर रहे हैं। कुछ दलों ने आगे की राजनीतिक रणनीति के लिए नई समझौतों को ध्यान में रखते हुए गठबंधन की बातचीत शुरू की है। साथ ही, विपक्ष और सत्ताधारी दलों के बीच भी संवाद की चर्चा जारी है। राज्यों में सत्ता के लिए महत्वपूर्ण चुनावों के पहले, राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष के नेताओं और सरकार के बीच संवाद चल रहा है।

Advt Classified

इसी बीच, राजनीतिक दलों और नेताओं के बीच सहयोग और समझौतों के लिए देश की जनता की अपेक्षाएं भी बढ़ रही हैं। लोग एक सुशासन और विकास के माध्यम से अपने राजनीतिक नेताओं से जुड़े हैं।भाजपा व कांग्रेस के छूटभईये नेता आमने-सामने आरोप प्रत्यारोप लगाने में व्यस्त हैं चुनाव को किसी ने किसी हथकंडे से जीतने की फिराक में सभी राजनीतिक दल अपना वर्चस्व बनाने की कड़ी में अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं।

#Loksabha_2024 #BJP #Congress #Election_2024 #Voters #Democracy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here