हिमाचल में इस माह से मिलेंगे महिलाओं को 1500-1500 रुपये

0
447

हिमाचल में इस माह से मिलेंगे महिलाओं को 1500-1500 रुपये
हिमाचल प्रदेश में सियासी घमासान के बीच सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश की महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम सुक्खू ने शिमला में सोमवार को कांग्रेस पार्टी की चुनाव से पहले दी गई पांचवी गारंटी को लागू करने का ऐलान किया है। शिमला में प्रेस वार्ता में सीएम ने कहा कि अगले वित्त वर्ष के दौरान यानी अप्रैल माह में प्रदेश की 18 से 80 साल के बीच की महिलाओं को 1500-1500 रुपये मिलने शुरू हो जाएंगे।

Bhushan Jewellers

सीएम ने कहा कि भाजपा अक्सर पूछती रहती थी कि गारंटियां कब लागू होंगी, तो हमारी सरकार अब पांचवी गारंटी लागू करने जा रही है। सीएम ने बताया कि लाहौल स्पीति की सभी महिलाओं को इस योजना का लाभ पहले ही मिलने लगा है। अब हिमाचल की दूसरी महिलाओं को भी 1500-1500 रुपये अगले वित्त वर्ष से मिलने लगेंगे।

Advt Classified

सीएम ने कहा कि इस योजना के चलते हिमाचल प्रदेश सरकार पर हर साल 800 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा। सीएम ने कहा कि जल्द ही इस दिशा में अब महिलाओं को फार्म भरने के लिए प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सीएम ने कहा कि 2024-25 से इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना नाम रखा गया है।

Advt Classified

इस दौरान सीएम से जब पत्रकार ने हिमाचल के सियासी घमासान पर सवाल पूछना चाह तो सीएम ने कहा कि इस पर तो काफी बार जबाव दे दिया है। इससे पहले, सीएम ने कांग्रेस सरकार की बीती पंद्रह माह की उपलब्धियो को गिनवाया औऱ कहा कि आपदा में सरकार ने अपने दम पर प्रभावित लोगों को राहत दी है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here