गुरु वंदन, छात्र अभिनंदन सम्मान समारोह निर्धारित करेगा नये भारत की तस्वीर-अनिल 

0
400

गुरु वंदन, छात्र अभिनंदन सम्मान समारोह निर्धारित करेगा नये भारत की तस्वीर-अनिल
शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के सम्मान में आयोजित गुरु वंदन, छात्र अभिनंदन कार्यक्रम में भारत विकास परिषद के अध्यक्ष अनिल सैनी ने कहा की गुरु वंदन, छात्र अभिनंदन नए भारत की तस्वीर निर्धारित करेगा। लार्ड मैकाले की शिक्षा नीति के पश्चात भारत में गुरु शिष्य परंपरा को जो ठेस पहुंची है, उसको पुनर्जीवित करने की आवश्यकता है।

Bhushan Jewellers

कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रांत संगठन महामंत्री नीरज गोयल ने 13 विद्यालयों के शिक्षकों एवं छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत विकास परिषद का उद्देश्य समाज के सबसे पवित्र गुरु शिष्य परंपरा को मजबूत करना है। गुरु वंदन, छात्र अभिनंदन परियोजना अध्यक्ष अरुण शर्मा एवं सदस्य रजनीश शर्मा, विजय राणा ने बताया कि उन्होंने उत्कृष्ट शिक्षक और प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का चयन प्रत्येक विद्यालय में जाकर उनकी खूबियां, समाज और पर्यावरण के प्रति अभिरुचियों के आधार पर किया है। इस कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर कन्या विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ दीर्घायु प्रसाद ने भारत विकास परिषद के सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि इस सम्मान समारोह से अन्य शिक्षकों को भी उत्कृष्ट कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी।

Advt Classified

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध उद्योगपति श्री सुनील गुप्ता ने अपने संबोधन में सभी सम्मानित होने वाले शिक्षकों और छात्रों को बधाई दी। गुरु बंधन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान मंच संचालक जीवन प्रकाश जोशी ने बेहतरीन तरीके से किया।

Advt Classified

इस सम्मान समारोह में विद्यापीठ से मोनिका कश्यप, बहराल से सुरेंद्र, रोज ऑर्किड से अनीता वर्मा, ग्लोबल एकेडमी से तबस्सुम, जिंदल पब्लिक स्कूल से मनीष गुप्ता, बीबी जीत कौर स्कूल से ममता शर्मा, दून वैली स्कूल से शीतल बलोदी, डिवाइन बिजडम स्कूल से उषा लोहिया, सरस्वती विद्या मंदिर से गीता, कन्या विद्यालय से रचना गुलरिया, नेशनल पब्लिक स्कूल से मोहिनी काला, कोटडी व्यास से चतर सिंह और एरोडाइट वर्ल्ड स्कूल से इशमीत सिंह शिक्षक सम्मानित हुए। छात्र अभिनंदन में विद्यापीठ की कृतिका कश्यप, बहराल की दीक्षा,रोज ऑर्चिर्ड की सारवी ,ग्लोबल एकेडमी की वंशिका शर्मा, जिंदल पब्लिक स्कूल की राधा, बीबी जीत कौर स्कूल के हर्षदीप सिंह, दून वैली स्कूल के आदर्श डिमरी, डिवाइन विजडम स्कूल के मनीष गोत्रा, सरस्वती विद्या मंदिर की आयशा रावत, कन्या विद्यालय की अनन्या शर्मा, नेशनल पब्लिक स्कूल की कशिश तोमर, कोटडी व्यास स्कूल की अंशिका, एरोडाइट वर्ल्ड स्कूल की दृष्टि चौहान सम्मानित हुए।


इस अवसर पर भारत विकास परिषद शाखा पांवटा साहिब के महासचिव नीरज उधवानी, नीरज बंसल, अजय शर्मा,जीवन जोशी, राजेश शर्मा, मातृशक्ति में वंदना बंसल, मीनाक्षी सैनी, अर्चना उधवानी तथा विभिन्न विद्यालय के शिक्षक एवं स्थानीय विद्यालय की छात्राएं उपस्थित रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here