शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर में सानियो दीदग स्कूल में अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह अध्यक्षता की

0
410

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर में सानियो दीदग स्कूल में अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह अध्यक्षता की
डिजिटल सिरमौर/नाहन
शिक्षा के साथ-साथ युवाओं को खेलों में भी बढ़-चढ़कर लेना चाहिए। खेल जहां युवाओं को शारीरिक मानसिक रूप से मजबूत बनाते हैं वहीं उनकी मानसिक एकाग्रता में भी वृद्धि करते हैं। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर जिला सिरमौर के पच्छाद  विधानसभा के क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सानियो दीदग में आयोजित किया जा रहे अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभागी खलाडिय़ों को संबोधित कर रहे थे।

Bhushan Jewellers

रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा में गुणवत्ता लाने के साथ-साथ खेल-कूद प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों को नशे की लत से दूर रखने के लिए खेल-कूद प्रतियोगिताएं करवाई जानी आवश्यक है ताकि युवा अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा प्रदान कर सकें।

Advt Classified

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने प्रतियोगिता की विजेता टीमों को बधाई देते हुए कहा कि जो बच्चे इस बार सफल नहीं हो पाए वह निराश न होकर आगामी प्रतियोगिताओं के लिए और अधिक मेहनत करें ताकि वह विजेता बन सकें। रोहित ठाकुर ने बताया कि छैल- नेरी पुल-औछ घाट सड़क के लिए प्रदेश सरकार ने 50 करोड रुपए की राशि मंजूरी के लिए केन्द्र सरकार को मामला भेजा है और इस सड़क से प्रदेश के तीन जिले लाभान्वित होंगे।

Advt Classified

शिक्षा मंत्री ने इस अवसर पर प्रतिभागी खिलाड़ियों को पुरस्कार भी वितरित किए। उन्होंने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए आयोजकों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा भी की। इससे पूर्व, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर को शॉल-टोपी भेंट कर सम्मानित किया गया। सानियो दीदग के सकूली बच्चों द्वारा इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
स्कूल के प्रधानाचार्य श्याम सिंह द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया तथा विद्यालय की समस्या व मांगे भी मुख्य अतिथि की समस्या रखी

सानियो दीदग स्कूल प्रबंधन द्वारा इस मौके पर 11000 रुपये का चैक मुख्यमंत्री राहत कोष में भेंट किया गया।
प्रदेश कांग्रेस सचिव दयाल प्यारी, कांग्रेस जिला अध्यक्ष आनंद परमार, कांग्रेस मंडल अध्यक्ष जय प्रकाश चौहान ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे।

#HPEudation_Minister #Education #Employee #Schools

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here