पंचायत के रास्ते पर दंबगों द्वारा जबरन कब्जे करने का मामला हुआ उजागर

0
1535

पंचायत के रास्ते पर दंबगों द्वारा जबरन कब्जे करने का मामला हुआ उजागर
एसडीएम को शिकायत सौंपने के बावजूद भी ठण्डें बस्तें में पडा मामला
पंचायत प्रधान मामले में शीघ्र करवाएगा एफआईआर
डिजिटल सिरमौर/पांवटा साहिब
विकासखंड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत डोबरी सालवाला के वार्ड नंबर 6 में पंचायत के द्वारा बनाए गए रास्ते पर व्यक्ति द्वारा जबरन कब्जा करने का मामला सामने आया है। जिसके चलते शिकायतकर्ता को आने जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Bhushan Jewellers

प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत डोबरी सालवाला के वार्ड नंबर 6 में पंचायत के द्वारा बनाए गए रास्ते पर शिकायतकर्ता अच्छर तेजवान ने बताय कि पड़ोसी द्वारा जबरन पंचातत कब्जा किया जा रहा है। जिसकी शिकायत उन्होनें पांवटा साहिब के एसडीएम गुंजित सिंह चीमा को शिकायत सौंपी। कार्यवाही के तौर पर एसडीएम ने मौके पर नायब तहसीलदार को तैनात किया और कार्य की तहकीकात की। जिसमें प्राथमिक दृष्या में पाया गया कि यहां पर पंचायत के द्वारा बनाए गए रास्ते कब्जा किया गया। है। तहसीलदार और नायाब तहसीलदार मौके पर गए और मामले में उचित कार्रवाई की।

Advt Classified

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके बावजूद भी पड़ोसी ने अधिकारियों के आदेशों को दरकिनार करते हुए रास्ते में मिक्सर मशीन लगाकर रास्ते को ऊंचा कर दिया। फिर तहसीलदार के आदेशों पर पुरुवाला पुलिस मौके पर आई और पुलिस ने काम को रुकवाया। उसके बावजूद भी पड़ोसियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पुलिस के जाने के बाद रात को फिर अपना काम शुरू कर दिया।

Advt Classified

सवालिया निशान यह उठता है कि प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई होगी। पंचायत द्वारा बनाई गई सड़क पर अवैध रूप से कब्जा किया जा चुका है। क्या प्रशासन अब इस मामले में हरकत में आएगा। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे डर सता रहा है कि कहीं वह उसके साथ भी मारपीट न करें।

उधर इस बारें ग्राम पंचायत प्रधान प्रेम सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। उन्होनंे दोनों पक्षों को अपने स्तर पर सुलझाने का प्रयास किया है। बावजूद उसके दूसरे पक्ष ने पंचायत की संपति पर कब्जा किया है। उसके खिलाफ थाना पुरूवाला में शीघ्र मामला दर्ज किया जाएगा।

#SDM_PaontaSahib #BDO_PaontaSahib #CMO_HimachalPradesh #SP_Sirmaur #GramPanchayt_Salwala

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here