उद्योगपति को बंधक बनाकर लूटपाट की मास्टरमाइंड निकली पड़ोस की 19 वर्षीय युवती, दो गिरफ्तार

0
519

उद्योगपति को बंधक बनाकर लूटपाट की मास्टरमाइंड निकली पड़ोस की 19 वर्षीय युवती, दो गिरफ्तार
तौलिए व शर्ट से बनाया था बंधक
डिजिटल सिरमौर/नाहन
सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन शहर में वीरवार को उद्योगपति को बंधक बना कर लूटपाट करने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। शिकायत के बाद नाहन पुलिस ने मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए 2 दिनों के बाद मास्टरमाइंड युवती तथा एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक युवक की तलाश जारी है। इस घटना को अंजाम देने वाली मास्टरमाइंड युवती (19 वर्षीय) पड़ोस की बताई जा रही है।

Bhushan Jewellers

प्राप्त जानकारी अनुसार नशेड़ी युवती ने अपने दो नशेड़ी साथियों के साथ उद्योगपति से दो सोने की अंगूठियां, सोने की चेन, दो मोबाइल, लैपटॉप और कुछ नगदी छीनी थी। पुलिस टीम ने चंडीगढ़, अंबाला व पटियाला में दबिश थी। शनिवार देर रात को पुलिस टीम ने अंबाला से एक युवक को हिरासत में लिया। जबकि युवती को रविवार सुबह उसके घर से गिरफ्तार किया गया। रविवार शाम को नाहन एसपी ऑफिस में पत्रकारों से बातचीत में डीएसपी मुख्यालय मीनाक्षी शाह ने बताया कि तीनों ही आरोपी नशीले पदार्थों का इस्तेमाल करते हैं। उद्योगपति नरेंद्र गुलाटी के पड़ोस में ही रहने वाली 19 साल की युवती ने वारदात की पटकथा लिखी थी। चूंकि युवती उद्योगपति के पड़ोस में ही रह रही थी, लिहाजा वो आसानी से नजर रख सकती थी। वारदात को अंजाम देने के लिए युवक जैसे ही घर के भीतर दाखिल हुए, तो बाहर की गतिविधियों पर आरोपी 19 साल की युवती ही नजर रख रही थी। लूटपाट का सामान तीन हिस्सों में बंटना था। लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पैदल ही पहले शांति संगम पहुंचे। इस दौरान युवती उनके साथ नहीं थी। शांति संगम में लैपटॉप के अलावा एक सूटकेस को फेंक दिया था। इसके बाद आरोपी दोनों युवक पैदल ही शिमला मार्ग से डैड हाउस वाले रास्ते से अस्पताल राउंड पहुंचे थे। बाहर-बाहर के रास्ते का इस्तेमाल करते हुए वाल्मीकि बस्ती में अपने घर पहुंच गए।

Advt Classified

पुलिस ने नाहन के शांति संगम से लैपटॉप के अलावा एक सूटकेस को बरामद कर लिया है। साथ ही ये भी पता कर लिया है कि एक आरोपी द्वारा सोने की अंगूठी हरियाणा के अंबाला में किसे बेची गई थी। ऐसी भी बात सामने आ रही है कि सोने की अंगूठी के बदले चिट्टा लिया गया था। ये भी जांच में सामने आया है कि वारदात को अंजाम देने में शामिल एक आरोपी ने चिट्टा खरीदने के लिए एक बार अपनी मां की सोने की अंगूठी को भी बेच दिया था। डीएसपी मुख्यालय मीनाक्षी शाह ने बताया कि जल्द ही तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Advt Classified

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here