शिलाई विस के अनुसूचित जाति के लोगों को भूले उद्योग मंत्री

0
1217

शिलाई विस के अनुसूचित जाति के लोगों को भूले उद्योग मंत्री
विकास एवं 20 सूत्री कार्यक्रम समीक्षा समिति में एससी के लोगों को नही किया शामिल
डिजिटल सिरमौर/शिलाई
हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान शिलाई खेमें के अनुसूचित जाति के लोगों से दूरिया बनाने के कयास में लग गए है। ऐसा इसलिए कहना पड़ रहा है कि विकास एवं 20 सूत्री कार्यक्रम समीक्षा समिति में विधानसभा शिलाई से अनुसूचित जाति का कोई भी सदस्य इस सूची में शामिल नही किया गया। जिससे कि लोगों में उनके प्रति कड़ा रोष है।

Bhushan Jewellers

बताते चले कि हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान वर्तमान में शिलाई खेमें के विधायक भी है और विकास एवं 20 सूत्री कार्यक्रम समीक्षा समिति के अध्यक्ष भी। जिससे साफ जाहिर होता है कि कौन किसकी उपेक्षा कर रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शिलाई के अनुसूचित जाति के लोगों ने उद्योग मंत्री पर निशाना साधते हुए बताया कि सिर्फ अनुसचित जाति के लोगों के साथ ही उनका इस तरह का रवैया हमेशा से रहता है। कई मर्तबा उद्योग मंत्री से शिलाई विस के एससी के लोगों ने अपनी बात को रखना चाहा परन्तु उन्हें हमेशा से ही पीछे धकेला गया। एससी के लोगों ने बताया कि उद्योग मंत्री शायद वो दिन भूल गए है जब उन्हें चुनाव के दौरान एससी के लोगों ने भरपूर सहयोग किया था और मंत्री उन्हें भूल गए है।

Advt Classified

उल्लेखनिय है कि हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के लिए तत्काल प्रभाव से जिला योजना, विकास एवं 20 सूत्री कार्यक्रम समीक्षा समिति का गठन किया गया है। जिसमें जिला योजना, विकास और 20 सूत्री कार्यक्रम समीक्षा समिति जिला स्तर पर नीति और योजना परिषद के रूप में कार्य करेगी, जो विकासात्मक योजनाओं के संबंध में निगरानी और समीक्षा के संदर्भ में अनुमोदन के अलावा प्रशासनिक और तकनीकी कार्मिकों को निर्देश देगी और कार्यान्वयन की देखरेख करेगी।
जिला स्तर पर क्रियान्वित किए जाने वाले कार्यक्रम एवं 20 सूत्रीय कार्यक्रम समिति के पास विभिन्न योजनाओं परियोजनाओं के शेल्फ को मंजूरी देने का अंतिम अधिकार भी होगा।

Advt Classified

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here