सिरमौर में जेबीटी के 20 पदों के लिए काउंसलिंग 4 मार्च को होगी

0
856

सिरमौर में जेबीटी के 20 पदों के लिए काउंसलिंग 4 मार्च को होगी
नाहन
जिला सिरमौर में जेबीटी के विभिन्न श्रेणीयों के 20 पदों को अनुबंध आधार पर भरा जाएगा जिसके लिए कांउसलिंग 4 मार्च, 2024 को प्रातः 10 बजे उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा के कार्यालय में की जाएगी यह जानकारी आज उप-निदेशक प्रारंभिक शिक्षा ने दी। उन्होने बताया कि इन पदों में 12 पद सामान्य श्रेणी के पूर्व सैनिकों के आश्रितों , 3 पद अन्य पिछड़ा वर्ग पूर्व सैनिकों के आश्रितों, 3 पद अनुसूचित जाति के पूर्व सैनिकों के आश्रितों व 2 पद अनुसूचित जनजाति  के पूर्व सैनिकों के आश्रितों के भरें जाएगें जिसके लिए आयु सीमा 1 जनवरी, 2024 को 18 से 45 वर्ग के मध्य होनी चाहिए।

Bhushan Jewellers

उन्होने बताया कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार उपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इन पदों के लिए जेबीटी या इसके समकक्ष तथा जेबीटी टी.ई.टी. परीक्षा पास होना अनिवार्य है।

Advt Classified

सभी जिलों के योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार अपने मूल दस्तावेजों जिसमें 10वीं, 12वीं या समकक्ष, जेबीटी टी.ई.टी., सम्बन्धित श्रेणी का प्रमाण पत्र, रोजगार कार्यालय पंजीकरण पत्र, प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट अथवा राजपत्रित अधिकारी द्वारा जारी चरित्र प्रमाण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र व पासपोर्ट साईज फोटो सहित 4 मार्च, 2024 को प्रातः 10 बजे उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा के कार्यालय में काउंसलिंग हेतू भाग ले सकते है।

Advt Classified

उन्होने बताया कि इन पदों के लिए भर्ती जेबीटी के भर्ती एवं पदोन्नति नियम 22 सितम्बर, 2017 के आधार पर की जाएगी जिसकी विस्तृत जानकारी विभाग की वेबसाईट www.himachal.nic.in/eleedu पर उपलब्ध है। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष 01702 224249 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here