दिव्यांग एवं वरिष्ठ जनों के लिए लगेंगे सिरमौर में 5 कैंप-विवेक शर्मा

0
469

दिव्यांग एवं वरिष्ठ जनों के लिए लगेंगे सिरमौर में 5 कैंप-विवेक शर्मा
नाहन
सिरमौर जिला में आगामी दिसम्बर माह में पांच स्थानों पर जिला प्रशासन सिरमौर और भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम के संयुक्त तत्वावधान में दिव्यांग जनों और वरिष्ठ नागरिकों को निशुल्क कृत्रिम अंग प्रदान करने के लिए विशेष कैंपों का आयोजन किया जायेगा। यह कैंप सिरमौर जिला के शिलाई, पांवटा साहिब, पच्छाद, चंदोल (पझौता) और श्री रेणुका जी के कुब्जा पैवेलियन में आयोजित किये जाने प्रस्तावित हैं। सहायक आयुक्त विवेक शर्मा ने  नाहन में कैंप आयोजन सम्बन्धी बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी प्रदान की है।

Bhushan Jewellers

विवेक शर्मा ने बताया कि प्रथम चरण में दिसम्बर माह में आयोजित होने वाले इन कैंपों में भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम द्वारा पात्र दिव्यांगों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए कृत्रिम अंगों की पैमाईश की जायेगी जबकि द्वितीय चरण में कृत्रिम अंग तैयार होने के बाद कृत्रिम अंग वितरण के लिए अलग से कैंप आयोजित होंगे।

Advt Classified

उन्होंने कहा कि समाज के दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिकों के हितों के दृष्टिगत आयोजित किये जा रहे इन कैंपों का लाभ अधिक से अधिक पात्र लोगों को मिले, इसके लिए पंचायतों, आंगनवाड़ी केन्द्रों और आशा वर्करों के माध्यम से जन-जन तक सूचना पहुंचाने का कार्य किया जाना चाहिए।

Advt Classified

विवेक शर्मा ने सभी पात्र दिव्यांग एवं वरिष्ठ जनों से इन कैंपों का लाभ उठाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि इन कैंपों के संदर्भ में अधिक जानकारी के लिए सम्बन्धित क्षेत्र के एसडीएम, जिला कल्याणा अधिकारी के अलावा तहसील कल्याण अधिकारियों के कार्यालयों में संपर्क किया जा  सकता है।

जिला कल्याण अधिकारी सिरमौर विवेक अरोड़ा ने बैठक का संचालन करते हुए बताया कि इन प्रस्तावित कैंपों का आयोजन एडिप और व्योश्री योजना के तहत किया जायेगा। उन्होंने जिला के सभी पात्र लोगों को निशुल्क कृत्रिम अंग योजना का लाभ उठाने के लिए कैंप स्थलों पर आकर अंगों की पैमाईश करवाने का आग्रह किया।
परियोजना अधिकारी डीआरडीए अभिषेक मित्तल, जिला पंचायत अधिकारी विक्रम ठाकुर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अजय पाठक के अलावा अन्य सम्बन्धित अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here