चुनावी रैलियों और चुनावी सभाओं के लिए लेनी होगी अग्रिम स्वीकृति-एसडीएम

0
296

चुनावी रैलियों और चुनावी सभाओं के लिए लेनी होगी अग्रिम स्वीकृति-एसडीएम
नाहन
लोकसभा चुनाव-2024 में लागू आदर्श आचार संहिता के दृष्टिगत सभी पंजीकृत राजनैतिक दलों और प्रत्याशियों को चुनावी रैली, मीटिंग व चुनावी सभाओं आदि के आयोजन के लिए अग्रिम स्वीकृति लेनी अनिवार्य है। यह स्वीकृति ऑन लाईन और ऑफ लाईन दोनों माध्यम से ली जा सकती है।

Bhushan Jewellers

सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम नाहन सलीम आजम ने यह जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के अनुरूप नाहन विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत सभी राजनैतिक दल और प्रत्याशी अपनी-अपनी चुनावी रैलियों तथा चुनावी सभाओं के आयोजन के लिए अग्रिम स्वीकृति लेना सुनिश्चित बनायें।
सुविधा पोर्टल पर ऑन लाईन स्वीकृति मिलेगी

Advt Classified

एसडीएम ने बताया कि चुनाव आयोग की ‘‘सुविधा’’ पोर्टल के माध्यम से चुनावी रैलियों, मीटिगों तथा चुनावी सभाओं के आयोजन के लिए ऑनलाईन स्वीकृति ली जा सकती है। इसी प्रकार सभी राजनैतिक दल और प्रत्याशी अपनी सुविधा के अनुसार ऑफ लाइन स्वीकृति के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।
एसडीएम नाहन ने सभी राजनैतिक दलों से अपने-अपने दो प्रतिनिधियों के नाम चयनित कर उन्हें भेजने के लिए कहा है ताकि इन अधिकृत प्रतिनिधियों को ऑन लाईन और ऑफ लाईन स्वीकृति के सम्बन्ध में होने वाली बैठकों मंे बुलाया जा सके।

Advt Classified

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here