कुछ ही घंटों में सुक्खू सरकार ने वापस लिया फैसला, आयोजन पर लगाई रोक को…….

0
400

कुछ ही घंटों में सुक्खू सरकार ने वापस लिया फैसला, आयोजन पर लगाई रोक को…….

शिमला –हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने गुरुवार को  सरकारी स्कूलों में वार्षिक समारोहों के आयोजन पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने के फैसले को चंद घंटों में पलट दिया। इस संबंध में उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से दो अधिसूचनाएं जारी की गईं।

Bhushan Jewellers

पहली अधिसूचना में निदेशालय ने सरकारी स्कूलों में वार्षिक समारोहों के आयोजनों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने के फरमान जारी किए। इसके तहत सभी जिला उपनिदेशकों को प्राथमिकता के आधार पर इन आदेशों पर अमल करने और इसकी रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर निदेशालय को देने के निर्देश दिए।

Advt Classified

Advt Classified

लेकिन इसके कुछ समय बाद निदेशालय की ओर से नए आदेश जारी कर सरकारी स्कूलों में वार्षिक समारोहों पर लगाई गई रोक के फैसलो को वापिस ले लिया गया। ऐसे में सरकारी स्कूलों में वार्षिक समारोहों पर कोई रोक नहीं रहेगी।

दरअसल सरकार ने परीक्षाओं के चलते छात्र हित में वार्षिक समारोहों पर रोक लगाने का फैसला लिया था। लेकिन  सरकार के फैसले से स्कूल प्रशासन परेशान हो गए थे। जानकारी अनुसार कुछ स्कूलों ने वार्षिक समारोहों की सभी तैयारियां कर ली हैं। मेधावियों के लिए मोमैंटो व प्रमाण पत्र तैयार करवा लिए हैं। इसके साथ ही स्कूलों में अन्य तैयारियां भी कर ली गई हैं लेकिन वार्षिक समारोहों पर रोक के आदेशों से स्कूलों की तैयारियों पर पानी फिर गया था। ऐसे में निदेशालय को अपने आदेश वापिस लेने पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here